New Hero Vida Sway Electric Scooter

Contents

New Hero Vida Sway Electric Scooter कॉन्सेप्ट के साथ, हीरो शायद अगले 4-5 वर्षों में ओर नए अपने स्कूटर के वेरिअंत लाएगा उसकी उम्मीद की जा रही  है। हीरो वर्ल्ड 2024 में, भारत के सबसे बड़े टू व्हीलर वाहन बनाने वाली  हीरो मोटोकॉर्प ने नए प्रोडक्ट  और कान्सेप्ट  की एक श्रृंखला का एक कदम लिया है। इस लिस्ट मे Xoom 125, Xoom 160, Mavrick 440, Vida V1 Coupe, EV concepts Lynx and Acro, Concept 2.5R XTunt ओर  Surge S32 convertible गाड़िया सामील हे। इसमें एक नई इलेक्ट्रिक ट्राइक कान्सेप्ट  भी दिखाई गई हे , जो कंपनी के लिए पहली बार हे। 

Hero Vida Sway Electric Scooter

New Hero Vida Sway trike concept - Features

New Hero Vida Sway Electric Scooter कॉन्सेप्ट का डिजाइन काफी हद तक स्टैंडर्ड विडा वी 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर जैसा ही है। इसमें समान फ्रंट फेशिया, हेडलैंप काउल और कॉम्पैक्ट विंडस्क्रीन, 7-इंच टीएफटी टच डिस्प्ले, प्रोजेक्टर हेडलैंप और फ्लैट फ्लोरबोर्ड क्षेत्र के साथ ऑल-LED लाइट्स हैं। बात की जाए तो सामने two wheel वाला हीरो का नया कान्सेप्ट देख ने को मिल जाता हे। कोनों पर बात  करते समय बेहतर स्थिरता और नियंत्रण की अनुमति देने के लिए इन दोनों को स्वतंत्र suspension मिलता है। दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक हैं जो एक साथ काम करने की संभावना रखते हैं।

पीछे की तरफ, New Hero Vida Sway Electric Scooter में एक बोहोत ही बड़िया कार्गो कैरियर कंपनी द्वारा दिया गया हे।  केवल इसमे राइडर सीट उपलब्ध है। पीलिऑन शीट यह पे देख ने को नहीं मिलेगी जो आप अपने मन मुताबिक लगा सकते हे । यहां तक कि इस डिजाइन  में फ्रेम में किसी भी बदलाव की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि नॉर्मल  विडा स्कूटर अनुकूलन योग्य बैठने के विकल्पों के साथ आता है। स्टोरेज स्पेस बढ़ाने के लिए पिलियन सीट को आसानी से अलग किया जा सकता है। या स्कूटर के लिए एक कॉम्पैक्ट, स्पोर्टियर प्रोफ़ाइल प्राप्त करने के लिए रियर स्टोरेज सेक्शन को भी हटाया जा सकता है।

Bike Specs and Range :

 हालांकि हीरो बाइक बना ने वाली कंपनी ने New Hero Vida Sway Electric Scooter के बारे में कोई तकनीकी जानकारी नहीं दी है, लेकिन संभावना है कि यह स्टैंडर्ड विडा स्कूटर जैसा ही होगा। एक व्हील  और जुड़े हुए सस्पेंशन और ब्रेक पार्ट्स के जुड़ने से ट्राइक का वजन लगभग 10-15 KG बढ़ सकता है। रेंज प्रभावित होगी, लेकिन अधिक तर  उपयोगकर्ताओं के लिए यह चिंता का विषय नहीं हो सकता है। विडा वास्तविक दुनिया में 110 KM की रेंज प्रदान करता है और कुछ किलोमीटर के बाद भी इसमे  से कोई बड़ी परेशानी नहीं होनी चाहिए यही कंपनी का मोटों हे । हीरो स्वे ट्राइक के लंबी दूरी के वेरिएंट भी कंपनी द्वारर पेश कर सकते है।

स्टैंडर्ड विडा इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो 1.97 kWh रिमूवेबल बैटरी हैं। इलेक्ट्रिक मोटर 6 किलोवाट (8.15 पीएस) की अधिकतम शक्ति और 25 एनएम का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करती है। ईको, राइड और स्पोर्ट तीन मोड उपलब्ध हैं। 100+ संयोजनों के साथ एक कस्टम मोड भी है।

New Hero Vida Sway Electric Scooter – launch

ट्राइक बाइक अंतरराष्ट्रीय बाजारों में काफी लोकप्रिय हैं, वे भारत में बहुत आम नहीं हैं। प्राइस निर्धारण एक कारण  हो सकता है, क्योंकि ट्राइक आमतौर पर चलने वाली  दोपहिया वाहनों की तुलना में अधिक महंगे होते हैं। लेकिन ट्राइक उन लोगों के लिए काफी उपयोगी हो सकता है जिन्हें 3-पहिया वाहन से जुड़ी मिलें वाली स्थिरता और सुविधा की आनंद  लेना चाहते है। ट्राइक्स उन व्यक्तियों द्वारा भी पसंद किया जाता है जिनके पास एक दोपहिया वाहन को संभालने की शारीरिक शक्ति नहीं होती है। हीरो ने विडा स्वे ट्राइक कॉन्सेप्ट के लॉन्च के लिए कोई समय या सीमा  नहीं दी है।

 लेकिन अपनी कम प्राइस वाली बाइक जो हे उछ  क्षमता के साथ, हीरो निश्चित रूप से विडा स्वे ट्राइक को उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक सुलभ बना सकता है। कंपनी ICE-आधारित ट्राइक भी लॉन्च कर सकती है, जो इलेक्ट्रिक वर्जन से भी सस्ता हो सकता है।

Leave a comment